expr:class='data:blog.pageType' id='mainContent'>

कार क्षेत्र में जल्द आ रहा है: Oppo

OPPO Cars : अब स्मार्टफोन बिजनेस से ज्यादा की महत्वाकांक्षा।

कार क्षेत्र में जल्द आ रहा है: Oppo

चीन की मोबाइल फोन कंपनी ओप्पो ने अब कार बनाने के क्षेत्र में कदम रख दिया है।  भले ही ओप्पो ने आधिकारिक तौर पर कार के निर्माण की घोषणा नहीं की है, ओप्पो उन पांच स्मार्टफोन मोबाइल निर्माताओं में से एक है, जो अपने-अपने क्षेत्रों में शिखर पर हैं, जिसमें वीवो, श्याओमी, ऐप्पल, ऑनर शामिल हैं, जो एक दूरगामी बाजार साझा करते हैं।

वीवो की बाजार हिस्सेदारी 23.8%, ओप्पो की बाजार हिस्सेदारी 21.1%, Xiaomi की बाजार हिस्सेदारी 17.2%, Apple की बाजार हिस्सेदारी 10.9% और हॉनर की बाजार हिस्सेदारी 8.9% है।  ओप्पो ने अपने वैश्विक बाजार का विस्तार किया और दुनिया भर के 50 देशों में पैर जमाए।  2020 में, मोबाइल फोन ब्रांड ने 11% वैश्विक बाजार हिस्सेदारी के साथ 16.5 मिलियन यूनिट शिप की।  यह ओप्पो को पोडियम पर खड़ा करने के लिए छोड़ देता है।  2019 में, ओप्पो ने क्रमशः 115 मिलियन यूनिट शिप की।

ओप्पो ने मोबाइल फोन ब्रांडों में अपरिहार्य स्थिति पर कब्जा कर लिया है।  ओप्पो ग्लोबल मार्केट को ध्यान में रखते हुए अपने सेक्टर्स का विस्तार कर रहा है।  वे घोषणा करते हैं कि तकनीक की दुनिया में कदम रखा जाना चाहिए। ओप्पो मोबाइल ब्रांड  तकनीक को सिंक्रनाइज़ करने के लिए मोबाइल फोन बनाने में विशिष्ट है।  ऐसा कहा जाता है कि ओप्पो ने अब कार बनाने के उद्योग में प्रवेश करने का एक शानदार इरादा बना लिया है।  26 अगस्त की कई रिपोर्टें इसकी पुष्टि करती हैं, क्योंकि यह तकनीकी दिग्गज ओप्पो द्वारा जीकाई टेक्नोलॉजी को 100 मिलियन युआन एंजेल राउंड ऑफ फाइनेंसिंग द्वारा दिया जाता है।

इससे पता चलता है कि ओप्पो ने ऑटोमोबाइल उद्योग में एक बड़ी राशि का निवेश किया है।  ओप्पो ने ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को पछाड़ना शुरू कर दिया है।  रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने संगठन की संरचना और दृष्टिकोण को किकस्टार्ट किया है, ओप्पो जल्द ही इसे महिमामंडित करने की प्रक्रिया पर लिपापोती कर रहा है।  2019 में, ओप्पो के संस्थापक चेन मिंगयोंग ने ओप्पो फ्यूचर टेक्नोलॉजी कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर ऑटोमोबाइल उद्योग ने कार नहीं बनाई, तो टीम ओप्पो वाहनों को तैयार करने की कोशिश करेगी, अगर हमारे पास ताकत है।

मई 2021 में, ओप्पो ने साठ से अधिक पेटेंट जमा किए हैं, जिनमें "विधियों, उपकरणों, जहाज पर उपकरण, और टकराव से बचने के लिए भंडारण मीडिया," "स्वायत्त ड्राइविंग विधियों, उपकरणों और वाहनों के लिए वाहन," "वाहन संचार उपकरण का इंटरनेट" शामिल है।  ये ऑटोमोबाइल उद्योग के लिए आधारशिला हैं।  ओप्पो ने वर्ष 2016 में पेटेंट अधिकारों की धज्जियां उड़ा दीं क्योंकि अधिकांश पेटेंट अधिकार प्रकाशन वर्ष 2018-2019 में केंद्रित हैं।

जून में, ओप्पो ने एक वैज्ञानिक उपकरण के रूप में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लेबल किए गए एक नए ट्रेडमार्क, "ओकार" को पंजीकृत करने के लिए मुहर लगाया।  इस पर विचार करते हुए, ओप्पो का निवेश वास्तविक दुनिया से बहुत दूर है, वे भूमिगत स्तर पर लगातार काम कर रहे हैं, ऐसा लगता है।  ऐसा कहा जाता है कि OPPO के संस्थापक चेन मिंगयोंग ने CATL चाइना पैसेंजर कार डिवीजन के अध्यक्ष झू वेई के साथ कुछ घंटों तक बातचीत की।  रिपोर्टों का कहना है कि उन्होंने ऑटोमोबाइल उद्योगों पर चर्चा की। 

इंटेलिजेंट एक्सपो में, ओप्पो और चांगन ने शानदार नई CS55PLUS चिप संरचना का संकेत दिया।  साथ ही, वे एक डिजिटल कार की चाबी भी शामिल करने की योजना बना रहे हैं।  यह एक टच-फ्री सेंसर के रूप में काम करेगा;  उपभोक्ता कार के दरवाजे को बिना किसी डिजिटल सिस्टम से जुड़े वास्तव में किए बिना अनलॉक कर सकते हैं।  इसके अलावा, ओप्पो ने मैगवूक का अनावरण किया है, जो चुंबकीय चार्जिंग उपकरण का एक टुकड़ा है जो उपभोक्ता को एक अभूतपूर्व चार्जिंग अनुभव का पता लगाने के लिए छोड़ देता है।
अगस्त 2021 में, OPPO और SAIG ​​समूह की कंपनियों ने ऑटोमोबाइल क्षेत्र के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए।  ऐसा कहा जाता है कि पारिस्थितिक ऑटोमोबाइल उद्योग के विभिन्न पहलुओं के माध्यम से दो पक्ष उद्यमशील बन जाएंगे।

टेक दिग्गज, ओप्पो ब्लूटूथ-सक्षम ऑटोमोबाइल बनाने के लिए प्रख्यात ऑटोमोबाइल उद्योग के साथ जुड़ गया है।  आश्चर्यजनक रूप से, ओप्पो की वेबसाइट पर ऑटोमोबाइल क्षेत्र के उन सवालों पर विशेषज्ञ सलाह दी जाती है, जो ओप्पो उद्योग को हैरान करते हैं।  ओप्पो ने IoT व्यवसाय में अवसरों का ट्रैक खो दिया है, और आने वाले दिनों में कार-मेकिंग उनके व्यवसाय को उजागर करने के लिए OPPO की नई इन्वेंट्री बन गई है।

इस पर उनके पास स्पष्ट भविष्य की दृष्टि थी।  अधूरे आँकड़ों के अनुसार, जनवरी 2021 में, इलेक्ट्रिक वाहनों का वैश्विक वित्तपोषण लगभग US$12 बिलियन को छू गया है, जो ऑटोमोटिव उद्योग के इतिहास में एक वित्तीय रिकॉर्ड बनाता है।  इन दिनों कार बनाने के कुछ पहलू हैं।  आइए बुद्धिमान ड्राइविंग, सरल कॉकपिट, स्मार्ट इलेक्ट्रिक, इनोवेटिव नेटवर्क और क्लाउड सेवाओं को कवर करने वाली कार बनाने के लिए विभिन्न संपादकीय देखें, और ऊर्जा विद्युतीकरण, ऑटोमोबाइल इंटेलिजेंस और मानव रहित ड्राइविंग के लिए उत्पाद प्रदान करें।  ये कार निर्माताओं के लिए आधारशिला हो सकते हैं।  हुआवेई इन चीजों को पूरा करने में किसी से पीछे नहीं है।  यदि OPPO को ऑटोमोटिव क्षेत्र में तैनात किया जाता है, तो उसके पास विशिष्ट ऑफ़लाइन चैनल होंगे।

दिसंबर 2020 में, कंपनी "चाइना जेड वर्ल्ड शॉपिंग कार टेंडेंसी सर्वे" शुरू करने के लिए प्रसिद्ध ऑटोमोटिव उद्योग में शामिल हो गई। प्राथमिक सर्वेक्षण वस्तु के रूप में जेन जेड उपयोगकर्ताओं पर केंद्रित था।

ओप्पो कार बनाता है या केवल कार कंपनियों के लिए प्रौद्योगिकी प्रदान करने के लिए पेटेंट विकसित करता है, यह सब चीनी फर्म के निर्णय पर निर्भर करता है।  फिर भी, चेन मिंगयोंग ने स्पष्ट रूप से कहा, "यहां तक ​​​​कि अगर आप एक कार बनाते हैं, तो आप उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेंगे जो ओप्पो अच्छा कर सकता है।"  वर्तमान में, आप एक वाहन का उत्पादन नहीं करेंगे।  अगर कार निर्माता कार नहीं बना सकता है और OPPO के पास यह ताकत है, तो वह इसे भविष्य में आजमायेगा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad